पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत की शानदार गेंदबाज़ी, इंग्लैंड 285/9

बर्मिंघम: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को 285 रन पर 9 विकेट झटककर बैकफुट पर ढकेल दिया। मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन कप्तान जो रूट(80), जॉनी बेयर्स्टो(70) और थोड़ा बहुत कीटन जेनिंग्स(42) के अलावा और कोई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों खासकर रविचंद्रन अश्विन के सामने टिक नहीं सका।अश्विन ने 59 रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने 2, इशांत शर्मा और उमेश यादव ने 1-1 विकेट झटके। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 285/9 रन बना लिए हैं। सैम कुरैन 24 और जेम्स एंडरसन 0 रन बनाकर खेल रहे हैं

इंडिया टीम के कप्तान विराट कोहली ने चेतेश्वर पुजारा की जगह केएल राहुल को टीम में खिलाने का फैसला किया। पिछले दौरे पर विराट कोहली बल्लेबाज के रूप में बुरी तरह असफल रहे थे। भारत ने 11 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी, ऐसे में उनके सामने सीरीज जीतने के साथ साथ अपने प्रदर्शन से आलोचकों को जवाब देने की दोहरी चुनौती है।

इस मैच में खेलते उतरते ही इंग्लैंड ने एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड 1000 टेस्ट मैच खेलने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*