पाँच बार मुख्यमंत्री रहे श्री करुणानिधि का निधन, तमिलनाडु में शोक की लहर

चेन्नई.द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि (94) का मंगलवार शाम निधन हो गया। वे पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और 12 बार विधानसभा सदस्य रहे. वे11 दिन से कावेरी अस्पताल में भर्ती थे। कावेरी अस्पताल ने कहा- तमाम कोशिशों के बावजूद हम उन्हें बचा नहीं पाए।करुणानिधि ने शाम 6:10 बजे अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, रजनीकांत समेत कई लोगों ने करुणानिधि के निधन पर दुख जाहिर किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा वे देश के वरिष्ठतम नेता थे। हमने एक जननेता को खो दिया.

इससे पहले दोपहर को जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में डॉक्टरों ने कहा था- करुणानिधि का स्वास्थ्य लगातार गिरता जा रहा है। इसके बाद अस्पताल के बाहर समर्थकों की संख्या बढ़ गई। राज्य में तमिल सिनेमा से जुड़े सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। करुणानिधि को यूरिन इंफेक्शन और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद 27 जुलाई को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती किया गया था।

इससे पहले 18 जुलाई को भी उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई.
करुणानिधि के अस्पताल जाने की खबर सुनकर उनके हालचाल पूछने वालों का ताता लग गया, ऐसी भी खबरें आयीं कि उनके अस्पताल जाने की खबर सुनकर बहुत से लोगों की सदमे में जान चले गयी या बहुत लोगों ने खुदख़ुशी कर ली.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*