Kiki challenge का बढ़ा खुमार, यूपी पुलिस ने बच्चों के माता पिता को चेताया

दुनियाभर में #KikiChallenge का खुमार छाया हुआ है। युवा इस चैलेंज को पूरा करने के लिए कई तरह के खतरनाक कदम उठा रहे है। यहां तक की अपनी जान को भी दांव पर लगा दे रहे है।

देश-दुनिया में ‘किकी डांस चैलेंज को लेकर गहमागहमी बढ़ने के बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस चैलेंज के खतरे के बारे में लोगों, खासकर बच्चों को जागरूक करने के लिए ट्वीट कर एक संदेश जारी किया है.

यूपी पुलिस ने उनके आधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट में बच्चों के माता-पिता ये कहा ‘‘चाहे किकी आपके बच्चों को प्यार करे या ना करे, लेकिन हमें यकीन है कि आप जरूर करते हैं! तो जिंदगी की सभी चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहें, बस किकी चैलेंज को छोड़कर.’’

‘इन माई फीलिंग्स चैलेंज‘ के नाम से भी पहचाने जाने वाले ‘किकी चैलेंज‘ में चलती हुई कार से उतरकर अमेरिकी गायक ड्रेक के ताजातरीन गाने ‘किकी डू यू लव मी‘ पर डांस करने की चुनौती दी जाती है. इस दौरान इस चुनौती लेने वाले को धीमी रफ्तार से चल रही कार के साथ-साथ चलते नृत्य करना होता है.

सोशल मीडिया के साथ पूरी दुनिया में फैली इस जोखिम भरी चुनौती के खिलाफ विश्व के विभिन्न देशों की पुलिस ने परामर्श जारी किया है. कॉमेडियन शिगी ने धीमी गति से चल रही कार से उतरकर ड्रेक के इस गीत पर नृत्य करते हुए अपना वीडियो इंस्टाग्राम पर डाला था. उसके बाद से यह पूरी दुनिया में मशहूर हो गया और हजारों लोग यह चैलेंज लेते दिखे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*